Latest Hindi News.

कोरोना पर काबू करने के लिए बिहार में स्कूलों एंव कॉलेजों को बंद करने का आदेश||Corona par kaabu ke liye bihar me schoolo env college ko band karne kaa aadesh.

0
कोरोना पर काबू करने के लिए बिहार में स्कूलों एंव कॉलेजों को बंद करने का आदेश
● बिहार में 24 घंटे में लगभग 2379 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, इनमें सिर्फ पटना में 1407 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले।

● दो दिनों में ही ढाई गुना कोरोना बढ़े संक्रमित, संक्रमण का दर बढ़कर लगभग 1.36 प्रतिशत पर पहुंची।

कोरोना की तीसरी लहर को वश में करने के लिए बिहार सरकार ने स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सस्थानों को बंद करने का हुक्म दिया है। शिक्षण संस्थानों के साथ छात्रावास भी संचालन किया हुआ नहीं होंगे। हालांकि ऑनलाइन शिक्षण कार्य की छूट है। इसे फौरन प्रभाव से लागू कर दिया गया है। इससे पहले 8वीं से ऊपर के स्कूल और कॉलेज को 50 क्षमता के साथ खोलने का निर्णय लिया गया था पर कोरोना के संक्रमण के बढ़ते खतरे का देखते हुए मंगलवार को जारी दिशा-निर्देशों में गुरुवार को बिहार सरकार ने स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सस्थानों को बंद करने का बदलाव किया गया। यह आदेश भी 21 जनवरी तक प्रभावी रहेगा। इसके अलावा बिहार कैबिनेट की बैठक अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कराने का निर्णय लिया गया है।

वहीं, राज्य में गत दो दिनों में ही कोरोना के नए संक्रमितों की संख्या करीब ढाई गुना बढ़ गई। मंगलवार को राज्यभर में 893 संक्रमित मिले थे, जबकि गुरुवार को यह आंकड़ा 2379 पर पहुंच गया। इनमें अकेले 1407 मरीज पटना में मिले हैं। इससे पहले बुधवार को राज्य में 1659 कोरोना के केस सामने आए थे। इस तरह एक ही दिन में संक्रमण दर 1 फीसदी से बढ़कर 1.36 पर पहुंची है।

संस्थान रहेगी बंद पर परीक्षाएं होंगी: मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के हस्ताक्षर से जारी गृह विभाग के हुक्म के मुताबिक स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थानों के दफ्तर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जा सकते हैं। वहीं, शिक्षण संस्थानों को बंद करने का हुक्म भले ही दिया गया है पर परीक्षाएं आयोजन किया हुआ पर रोक नहीं लगाई गई है। केन्द्र और राज्य के आयोग द्वारा आयोजित नियोजन संबंधि परीक्षाएं होंगी। इसके अलावा विभिन्न विद्यालय और बोर्डों की परीक्षाएं भी होंगी। पुलिस या होमगार्ड के प्रशिक्षण संस्थान और चिकित्सा से संबंधित शिक्षण या प्रशिक्षण संस्थान (छात्रावास सहित) खुले रहेंगे। हालांकि अन्य सरकारी प्रशिक्षण संस्थान के बंद या संचालन से संबंधित निर्णय विभागाध्यक्ष द्वारा लिया जाएगा। 

covid-19 in bihar today

नित्यानंद राय और राकेश सिन्हा हुए कोरोना संक्रमित

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता नित्यानंद राय भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद गुरुवार को ट्वीट कर सार्वजनिक की। श्री राय ने दोपहर डेढ़ बजे ट्वीट कर जानकारी दी है कि ‘मेरी कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वे गत 3 जनवरी को पटना के रवीन्द्र भवन में प्रदेश भाजपा के सात मोर्चों की प्रदेश कार्यसमिति की संयुक्त बैठक में अन्य शीर्ष नेताओं के साथ शामिल हुए थे। वहीं, राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा भी संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने खुद इसकी जानकारी ट्विटर पर शेयर की है। साथ ही बिहार के कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। उनकी तबीयत बुधवार सुबह से ही खराब थी।

A WHATSAPP ग्रुप ज्वाइन होने के लिए ज्वाइन बटन दवाकर ज्वाइन हो सकते हैं। JOIN
B TELEGRAM CHANNEL ज्वाइन होने के लिए ज्वाइन बटन दवाकर ज्वाइन हो सकते हैं। JOIN
C FACEBOOK PASE ज्वाइन होने के लिए ज्वाइन बटन दवाकर ज्वाइन हो सकते हैं। JOIN
D INSTAGRAM ज्वाइन होने के लिए ज्वाइन बटन दवाकर ज्वाइन हो सकते हैं। JOIN

schoolo env college huaa band

Leave A Reply

Your email address will not be published.

720 Px X 88Px